इडली, डोसा, आलू-पूड़ी और गोल-गप्पे सबकुछ मिल रहा वॉट्सऐप मेसेज पर

कोरोना वायरस हरियाणा
India's No 1 Digital Newspaper

इडली, डोसा, आलू-पूड़ी और गोल-गप्पे सबकुछ मिल रहा वॉट्सऐप मेसेज पर,

B- ऑनलाइन डिलिवरी को कम करने के लिए आईरियो अपटाउन आरडब्ल्यूए ने उठाया कदम B

Bएनबीटी न्यूज, गुड़गांवB

सेक्टर-66 की आईरियो अपटाउन के रेजिडेंट्स को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए स्थानीय रेजिडेंट वेलफेयर असोसिएशन ने ऑनलाइन डिलिवरी को कम करने का फैसला लिया है। इसके तहत आरडब्ल्यूए की तरफ से हाल ही में अपटाउन फूड ग्रुप तैयार किया है, जिसमें 25 से 30 परिवार तरह-तरह के व्यंजन बनाते हैं और रेजिडेंट्स उन्हें ऑर्डर करके अपना शौक पूरा करते हैं। ऐसे में अब रेजिडेंट्स को इडली, डोसा, आलू-पूड़ी, गोल गप्पे, चाइनीज, वेज और नॉन वेज फूड के लिए बाहर नहीं जाना पड़ रहा है। उन्हें घर पर हाईजेनिक फूड मिल जाता है।

ऑनलाइन डिलिवरी बॉय से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद आरडब्ल्यूए ने यह फैसला लिया है। एक सप्ताह पहले शुरू किए गए इस ग्रुप में 300 परिवार जुड़ चुके हैं। पहले रोज कॉलोनी में 80 से 100 डिलीवरी बॉय आते थे, जिनकी संख्या घटकर अब 20 से 30 रह गई है।

Bऐसे काम करता है यह ग्रुप

Bकुक परिवार रात को ग्रुप पर डाल देता है कि सुबह उनकी तरफ से यह खाना बनाया जाएगा। प्रति प्लेट इसकी कीमत भी बता दी जाती है। यदि कोई परिवार इच्छुक होता है तो वह ऑर्डर दे देता है। ऑर्डर राशि को कुक परिवार के अकाउंट में भेज दिया जाता है। खाना बनाने के बाद उसे पैक करके टावर के नीचे सिक्युरिटी गार्ड को दे दिया जाता है। सिक्युरिटी की कॉल के बाद रेजिडेंट्स उस फूड पैकेट को ले लेते हैं। ऐसे में उन्हें तुरंत गर्मागर्म खाना मिल जाता है।

Bवर्जनB

बाहर से खाना मंगाते हैं तो उसमें ऑयल भी अधिक होता है और अनहाईजिनिक होने का डर भी रहता है, लेकिन घर पर बने खाने की बात कुछ और होती है। यदि उन्हें कुछ खाने की इच्छा होती है तो वे भी ग्रुप पर डाल देते हैं। कोई न कोई परिवार उसे बना देता है।

-अतुल बंसल, रेजिडेंट

गर्मागर्म खाने के साथ-साथ अच्छी क्वॉलिटी और कम कीमत पर उन्हें उनकी कॉलोनी में फूड मिल रहा है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आरडब्ल्यूए ने यह बहुत बढ़िया कदम उठाया है। अब ऑफिस शुरू हो गए हैं तो लौटने पर थकान होती है। ऐसे में यह बढ़िया कदम है।

-कुनाल जायसवाल, रेजिडेंट

मैं शौक के तौर पर साउथ इंडियन फूड बनाती हूं। फूड ग्रुप पर पोस्ट डाल देती हूं। यदि किसी रेजिडेंट्स को इडली, डोसा, वड़ा खाना होता है तो वह बता देते हैं। उसके हिसाब से फूड तैयार कर देती हैं।

-कमाक्षी श्रीराम, फूड

अपटाउन फूड ग्रुप में साउथ इंडियन, नॉर्थ इंडियन, पंजाबी, चाइनीज, नॉन वेज फूड तैयार कर परिवारों को जोड़ा है। रेजिडेंट्स को गर्मागर्म, सस्ता और बेहतर क्वॉलिटी का खाना मिल रहा है और इन परिवारों का भी अच्छा टाइम पास हो रहा है।

– प्रणव कुमार, प्रेजिडेंट, आरडब्ल्यूए

,

B- ऑनलाइन डिलिवरी को कम करने के लिए आईरियो अपटाउन आरडब्ल्यूए ने उठाया कदम BBएनबीटी न्यूज, गुड़गांवBसेक्टर-66 की आईरियो अपटाउन के रेजिडेंट्स …

, , , {authorlink}, https://navbharattimes.indiatimes.com/state/punjab-and-haryana/gurgaon/idli-dosa-aloo-poori-and-gol-gappa-are-all-available-on-whatsapp-message/articleshow/75834492.cms, https://navbharattimes.indiatimes.com/punjab-and-haryana/rssfeedsection/21236773.cms, Haryana News: पंजाब न्यूज़, Punjab News, Haryana Samachar, हरियाणा समाचार, Punjab samachar, पंजाब समाचार, Haryana Ki Taza Khabar, हरियाणा की ताजा खबरें | Navbharat Times,

पंजाब न्यूज़: Read the latest Haryana News, Breaking News in Haryana and get Punjab Ki Taza Khabar, Haryana Headlines and Punjab News in Hindi exclusively at Navbharat Times

, , Hariyana, 1702, May 20, 2020, 2:30 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *