जेपी प्लांट में डकैती डालने जा रहे 8 गिरफ्तार

अपराध
India's No 1 Digital Newspaper

कुछ दिन पहले इन्हीं आरोपियों द्वारा प्लांट में की गई थी चोरी , वह सामग्री भी बरामद, सरई पुलिस की कार्यवाही
डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)।
सरई थाना अंतर्गत जेपी पावर प्लांट में डकैती करने की तैयारी कर रहे 8 आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गैस गोदाम तरफ निगरी पहाड़ी के नीचे कुछ बदमाश धारदार हथियार के साथ जेपी प्लांट में डकैती करने की योजना बना रहे हैं। ऐसे में थाना प्रभारी ने एसपी, एएसपी और अन्य उच्च अधिकारियों को सूचित कर, मुखबिर द्वारा बताए गए पुलिस टीम के साथ स्पॉट पर जा पहुंचे। मौके पर पुलिस ने जैसे ही घेराबंदी की, तो इसकी भनक बदमाशों को लग गई। जिससे वह वहां से भागने लगे, लेकिन पहले से घेराबंदी कर मुस्तैद पुलिस के चंगुल से आरोपी बच नहीं सके और सभी पकड़े गए। इस दौरान पुलिस ने मौके से आरोपियों के पास मौजूद हथियार आदि भी बरामद किया। सरई पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ दौरान उन्होंने जेपी पावर प्लांट में कुछ दिन पहले की गई चोरी की वारदात को भी कबूला। आरोपियों ने खुद बताया उन्होंने 7-8 जनवरी की दरमियानी रात को प्लांट के अंदर उद्यानिकी विभाग में एक छत की सीट काटी थी और वहां से प्रवेश कर स्टोर में रखे मशीनी उपकरण, कृषि उपकरण, घरेलू सामान, मोटर पम्प की चोरी की थी। चोरी की सभी सामग्री को सभी ने आपस में बांट लिया था। ऐसे में पुलिस ने आरोपियों के बताये अनुसार जगहों से चोरी की सभी सामग्रियों को भी बरामद कर लिया। बरामद सामग्री की लागत करीब 3 लाख 48 हजार आंकी जा रही है।
ये आरोपी हुये गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में आये सभी आरोनी निगरी निवासी हैं। इनमें उदय सिंह पिता सूर्यबली सिंह, राजू पित रामाधार विश्वकर्मा, रघुवंश उर्फ लाल पिता रामलाल विश्वकर्मा, शालेन्द्र पिता राम अभिलाष साहू, जयप्रकाश पिता रामशरण साहू, विनीत सिंह पिता चन्द्रप्रताप सिंह, सुखसेन केवट पिता मिश्रीलाल केवट और अशोक उर्फ शेरू पिता बंशबहादुर सिंह शामिल हैं। इन सभी पर पुलिस ने धारा 457, 380 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं इन आरोपियों पर डकैती की योजना बनाने को लेकर पुलिस ने अलग से धारा 399, 400, 402, आईपीसी और आम्र्स एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया है।
पुलिस टीम में से रहे शामिल
निरीक्षक संतोष तिवारी, उपनिरीक्षक शीतला यादव, सउनि में विनोद सिंह, आरबी सिंह, मोहन पनाडिया, प्रधान आरक्षक सुर्जन सिंह, दीपनारायण, आरक्षकों में केवल सिंह, दिलीप तिवारी, धर्मेन्द्र श्रीनिवास, राजेश प्रजापति अहम भूमिका में रहे।
 

..

.

. .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *