CBI ने बैंक धोखाधड़ी मामले में अपने 14 ठिकानों पर छापेमारी की, चार अधिकारियों पर मामला दर्ज किया

राष्ट्रीय
India's No 1 Digital Newspaper

नई दिल्ली। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) की टीम ने गुरुवार को अपने दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, मेरठ और कानपुर के 14 ठिकानों पर छापेमारी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच एजेंसी ने गाजियाबाद अकादमी में तैनात डीएसपी रैंक के अधिकारी आरके ऋषि सहित चार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अन्य तीन डीएसपी आरके सांगवान और बीएसएफसी (बैंकिंग सुरक्षा और फ्रॉड सेल) के दो अधिकारी इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ और स्टेनो समीर कुमार सिंह  हैं। अधिकारियों पर आरोप है कि इन्होंने बैंक फ्रॉड की आरोपी कंपनियों को मदद पहुंचाई और इसके लिए रिश्वत ली।

अपने अधिकारियों के अलावा सीबीआई ने कई अन्य लोगों के खिलाफ भी मामले दर्ज किए हैं जिनमें वकील भी शामिल हैं। इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं, भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

इससे पहले बुधवार को सीबीआई ने रिश्वतखोरी के दो अलग-अलग मामलों में दिल्ली पुलिस के दो हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक कनॉट प्लेस में तैनात था जबकि दूसरे की तैनाती भजनपुरा थाने में थी। 

कांस्टेबल अजीत शर्मा पर आरोप है कि उसने शिकायतकर्ता से नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में सड़क के किनारे अपनी दुकान चलाने के लिए रिश्वत की मांगी थी। सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी ने बताया कि आरोपी हेड कांस्टेबल अजीत शर्मा को शिकायतकर्ता से 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एक अन्य व्यक्ति के साथ जाल में फंसाया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

..

.

. .

.

20 thoughts on “CBI ने बैंक धोखाधड़ी मामले में अपने 14 ठिकानों पर छापेमारी की, चार अधिकारियों पर मामला दर्ज किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *