आईफोन 12 की लॉन्चिंग के ठीक पहले कंपनी के शेयर 4% तक नीचे गिरे, कंपनी का वैल्यूएशन 6 लाख करोड़ रुपए कम हुआ

प्रौद्योगिकी
India's No 1 Digital Newspaper

एपल ने मंगलवार को अपना पहला 5G आईफोन लॉन्च कर दिया। इवेंट से ठीक पहले अमेरिकी शेयर बाजार में कंपनी के शेयर 4% तक नीचे गिरे। इससे कंपनी का वैल्यूएशन 81 बिलियन डॉलर (5.94 लाख करोड़ रुपए) कम हो गया। हालांकि, बाजार बंद होने तक शेयर ने हल्की रिकवरी कर ली थी।

एपल के शेयर में भारी गिरावट
इस इवेंट से पहले शेयर बाजार में निवेशकों ने कंपनी के शेयरों को जमकर बेचा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इवेंट से पहले एपल का शेयर मंगलवार को स्थानीय समय दोपहर 1 बजे तक दिन के सबसे निम्नतम स्तर 119.65 डॉलर प्रति शेयर स्तर पर पहुंच गया था। इससे कंपनी को कुल 81 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। हालांकि, 3:35 बजे (स्थानीय समय) तक शेयर 121.97 डॉलर प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था। अंत में अमेरिकी बाजार नैस्डैक में एपल का शेयर 121.10 प्रति शेयर पर बंद हुआ था।

आईफोन 12 की लॉन्चिंग
एपल ने अपनी आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने मंगलवार देर रात को कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो स्थिति एपल हेडक्वार्टर में हुए ‘हाईस्पीड’ इवेंट में आईफोन 12, आईफोन 12 मिनी, आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक्स लॉन्च किया। इवेंट में कंपनी ने स्मार्ट होम पॉड स्पीकर भी लॉन्च किया गया है। कंपनी का कहना है कि आईफोन 12 मिनी दुनिया का सबसे पतला और हल्का 5G स्मार्टफोन भी है। एडवांस बुकिंग 23 अक्टूबर से आईफोन 12 के साथ शुरू होगी।

कंपनी ने मंगलवार देर रात को कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो स्थित एपल हेडक्वार्टर में हुए ‘हाईस्पीड’ इवेंट में आईफोन 12, आईफोन 12 मिनी, आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक्स लॉन्च किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *