पाकिस्तान का कबूलनामा: बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकी, पाक के पूर्व राजनयिक ने टीवी पर LIVE डिबेट में कबूला 

अंतरराष्ट्रीय
India's No 1 Digital Newspaper

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पकिस्तान ने आखिर मान लिया है कि 26 फरवरी 2019 को बालाकोट एयर स्ट्राइक में 300 आतंकी मारे गए थे। पाक पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने एक लाइव टीवी शो में यह बात कबूल की। बता दें कि भारत की ओर से की गई इस एयर स्ट्राइक को पाकिस्तान की सरकार हमेशा से ही नकारती रही है। खास बात यह भी है कि ये कबूलनामा उस पूर्व राजनयिक का है, जो नियमित रूप से टीवी बहस में पाकिस्तानी सेना का पक्ष लेते आए हैं। उनकी ओर से यह कबूल करना पाकिस्तान की बड़ी नाकामी मानी जा रही है। ऐसा इसलिए भी, क्योंकि पाकिस्तान अब तक एयरस्ट्राइक में किसी की भी मौत होने से साफ इनकार करता आया है। 

भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार की : हिलाली
बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। आगा हिलाली ने इस बारे में कहा कि भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके युद्ध जैसा काम किया। इसमें कम से कम 300 आतंकी मारे गए थे। हमारा लक्ष्य उनसे अलग था। हमने उनके बड़े अधिकारियों को निशाना बनाया। हमारे द्वारा उठाया गया कदम पूरी तरह वैध था, क्योंकि वे सेना के आदमी थे। हमने उस समय कहा था कि इस कार्रवाई में कोई हताहत नहीं हुआ। अब हमने उनसे कहा है कि वे जो भी करेंगे हम सिर्फ उसका जवाब देंगे।

पुलवामा हमले के बाद भारत ने एयरस्ट्राइक की थी
14 फरवरी 2019 को पुलवामा में CRPF जवानों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हुए थे। इसी का जवाब देते हुए इंडियन एयरफोर्स ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के कब्जे बाले कश्मीर (POK) के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। इसमें जैश के ठिकानों पर बम बरसाए गए, जिसमें करीब 300 आतंकी मारे गए थे।

पाकिस्तानी सांसद ने डरकर कहा था- भारत हमला कर देगा
हिलाली से पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता अयाज सादिक ने अक्टूबर 2020 में देश की नेशनल असेंबली में बालाकोट एयरस्ट्राइक के दौरान की घटना के बाद विदेश मंत्री शाह महमूद के बयान का जिक्र किया था। उन्होंने बताया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक अहम बैठक में कहा था कि अगर पाकिस्तान ने भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा नहीं किया तो भारत रात 9 बजे पाकिस्तान पर हमला कर देगा। कुरैशी जब संसदीय दल के नेताओं की बैठक में यह जानकारी दे रहे थे तो पाकिस्तान सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा के पैर कांप रहे थे।

..

.

. .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *